जम्मू। जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में सेना के काफिले पर हुए हमले के बाद आतंकवादियों पकड़ने के लिए शनिवार को घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।  जिन्होंने एक दिन पहले सेना के काफिले में शामिल वाहनों पर गोलीबारी की थी। अधिकारियों ने बताया कि घने जंगल वाले इलाके की तलाशी के लिए जवान स्वान दस्तों और हवाई निगरानी का इस्तेमाल कर रहे हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमलावरों को पकड़ने के लिए घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।
शुक्रवार शाम पुंछ सेक्टर में कृष्णा घाटी के पास जिन वाहनों पर हमला हुआ, वे सुरक्षाकर्मियों को एक शिविर में वापस ले जा रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि हमले में कोई घायल नहीं हुआ और कमांडिंग ऑफिसर के साथ-साथ सेना के अन्य जवान सुरक्षित हैं।
सेना के वाहनों पर इसी तरह का हमला 21 दिसंबर को पुंछ के डेरा की गली इलाके में धत्या मोड़ पर हुआ था। हमले में सेना के चार जवान शहीद हो गए थे। अधिकारियों ने कहा कि राजौरी और पुंछ जिलों में हाल के दिनों में सेना और नागरिकों पर आतंकवादियों द्वारा लक्षित हमले किये गए हैं।
वर्ष 2023 में राजौरी और पुंछ में चार आतंकवादी हमलों में उन्नीस सैनिक शहीद हो गए। सुरक्षा बलों ने पिछले साल दो जिलों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के साथ ही भीतरी इलाकों में 30 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया।