नई दिल्ली । पाकिस्तान ‎स्थित फेसबुक ‎मित्र नसरुल्लाह से ‎विवाह उपरांत करीब 4 माह पाकिस्तान में रह कर अंजू स्वदेश लौट आई है। राजस्थान के भिवाड़ी स्थित अपने घर के ‎लिए ‎निकली अंजू दिल्ली पहुंचने के बाद न जाने कहां चली गई। बताया गया है ‎कि राजस्थान ‎स्थित उसके बच्चों ने भी अंजू से मिलने से इनकार कर दिया है। अंजू के आने के बाद उनके घर के आसपास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सभी वाहनों और अजनबियों को गहन जांच के बाद ही प्रवेश की अनुमति दी जा रही है।
इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) की एक टीम ने अंजू की 15 साल की बेटी और 6 साल के बेटे से अंजू की लोकेशन के बारे में पूछताछ की थी। भिवाड़ी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) दीपक सैनी ने बताया कि अंजू के मामले की जांच चल रही है और लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं। जरूरत पड़ने पर अंजू से पूछताछ की जा सकती है और उसे गिरफ्तार भी किया जा सकता है।
अंजू के वाघा बार्डर के रास्ते भारत लौटने के बाद, उससे अमृतसर में पंजाब पुलिस की खुफिया टीम और आईबी ने पूछताछ के बाद बुधवार को दिल्ली के लिए उड़ान भरने की अनुमति दी। जब अंजू दिल्ली में उतरी, तो उससे पाकिस्तान में रहने के बारे में पूछा गया, लेकिन उसने इस बारे में बात करने से मना कर दिया। हालांकि उसने यह कहा कि वह अपने भारतीय पति अरविंद को तलाक देने के बाद अपने बच्चों को पाकिस्तान ले जाएगी। दूसरी ओर, जब अरविंद से अंजू के पाकिस्तान से लौटने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, “मुझे कोई जानकारी नहीं है और मैं उससे जुड़े किसी भी प्रसंग में दिलचस्पी नहीं रखता। अरविंद के मुताबिक, उनका और अंजू का अभी तक तलाक नहीं हुआ है। तलाक होने में तीन से पांच महीने का समय लगता है। अंजू को भारत आने के लिए सिर्फ 1 महीने का अनापत्ति प्रमाण पत्र मिला है। कानूनी विशेषज्ञों के मुताबिक, तलाक के बाद ही उसे अपने बच्चों की कस्टडी मिल सकती है।