16 साल की ट्रांसजेंडर लड़की को 2 किशोर ने इतनी यातना पहुंचाई की उसकी मौत हो गई। इसी साल 11 फरवरी को ब्रायना घी को उसके सिर, गर्दन, पीठ और छाती पर चाकू से 28 बार वार किया, जिससे उसकी ऑन द स्पॉट मौत हो गई।

मृतक पीड़ित का शव एक पार्क में कुत्ते घुमाने वालों को मिला था। घटना उत्तर पश्चिमी इंग्लैंड के वारिंगटन में हुई। इस मामले में 2 किशोर आरोपी साबित हुए है और ब्रिटेन की एक अदालत में इस मामले को लेकर आज सुनवाई हुई। जूरी सदस्यों को घटना की जानकारी देते हुए बताया गया कि 2 हत्यारों द्वारा नाबालिग ट्रांसजेंडर लड़की को निरंतर हिंसा और यातना पहुंचाई गई, जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

दर्दनाक हत्या के पीछे 15 साल के 2 नाबालिग

इस मामले ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ध्यान आकर्षित किया, क्योंकि इतनी दर्दनाक हत्या का आरोप 15 साल के दो नाबालिग किशोर पर लगाया गया है। मैनचेस्टर क्राउन कोर्ट के अभियोजक ने जुरी सदस्यों को बताया कि, दो किशोर, जिनकी उम्र 16 साल है, ने ब्रायना घी को मारने का प्लान उसकी मौत से एक हफ्ते पहले ही कर लिया था। हालांकि, दोनों ही आरोपियों ने कोर्ट में हत्या के आरोपों से इनकार किया है। अभियोजक डीना हीर ने मामले को सुनने के बाद कहा कि दोनों नाबालिग घी की हत्या के दोषी है, दोनों ने ब्रायना घी को मारने की योजना बनाई और उसकी हत्या की।

हत्या से पहले की पूरी प्लानिंग, फोन पर मिले हैरान कर देने वाली मैसेज

अभियोजक ने रेखांकित किया कि आरोपियों के फोन से मिले मैसेज से पता चलता है कि दोनों घी की हत्या में शामिल थे। बरामद किए गए मैसेज में हिंसा, यातना और मौत को लेकर चर्चा की गई थी। इसमें यह भी पाया गया कि वे घी सहित उन लोगों को कैसे मारना चाहते थे जिन्हें वे जानते थे। फोन से मिले सबूत के मुताबिक, दोनों किशोर के बीच हत्या कैसे और कब करने तक की चर्चा की गई थी।

दोनों ने ब्रायना को उसी तरह से मारने की योजना बनाई जैसे उसकी वास्तव में हत्या की गई थी। जूरी को बताए गए अन्य मेसैज में यातना वाली वीडियो देखने से लेकर चाकू की तस्वीरें और उसे खरीदने तक की बात हुई। इस प्लानिंग के ठीक 6 हफ्ते बाद ही घी को मारने के लिए चाकू का इस्तेमाल किया गया।