IPL के नजदीक आते ही सक्रिय हुआ सट्टाबाजार

पहले फोन पर चलती थीं बुक-अब आई डी पासवर्ड का खेल /   

मैहर  । क्रिकेट की दुनिया की सबसे बड़ी लीग यानी आई पी एल, 22 मार्च से शुरू होने जा रही है। विश्वस्त सूत्रों की मानें तो आई पी एल के करीब आते ही एक बार फिर सट्टा बाजार सक्रिय होने लगा है। किन्तु इस बार सट्टेबाज नई तकनीक का सहारा लेकर अपडेट हो चुके हैं। कुछ दिनों पहले तक इनकी बुक फोन पर चलती थी तथा हार जीत के सौदे भी फ़ोन द्वारा ही लिखे जाते थे किंतु अब बकायदा वेबसाइट में हार-जीत, सेशन, पारी का भाव लाइव चलता है। 

आई डी पासवर्ड का नया खेल

क्रिकेट सट्टे के पारंपरिक तरीको को छोड़कर अब सट्टाबाजार अपडेट हो चुका है। सैकड़ो बेटिंग साइट्स अस्तित्व में आ गयी हैं। जिनमे आई डी पासवर्ड के जरिये लॉगिन करके  सटोरिये जब चाहें, जहाँ से चाहें हार जीत का सौदा कर सकते हैं। तथा उनके दलालों द्वारा हार-जीत की रकम का लेन देन कर हिसाब किया जाता है।

करोड़ो का लगता है दाव

प्राप्त जानकारी अनुसार आई पी एल के हर मैच में करोड़ो के दांव लगाए जाते हैं। टीम की हार जीत के साथ ही फैंसी यानी ओवर और रन के भी सौदे होते हैं। ऑनलाइन बेटिंग के जमाने मे अब सट्टेबाजी के लिए भी कई विकल्प परोसे जाते हैं।

पुलिस कि साइबर सेल एव मुखबिर तंत्र हुआ सक्रिय

नई तकनीक की क्रिकेट सट्टेबाजी से निपटने पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह मुस्तैद है। सूत्रों की मानें तो मैहर पुलिस ने सटोरियों की धरपकड़ के लिए साइबर सेल एवं मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया है

न्यूज़ सोर्स : mihar news